9xmovies – Latest HD Bollywood, Hollywood, Hindi Movie Download

9xmovies – Latest HD Bollywood, Hollywood, Hindi Movie Download

दोस्तों आज इस पोस्ट में हम 9xmovies वेबसाइट के बारे में बात करेंगे. इस वेबसाइट का नाम आपने जरुर सुना होगा यह वेबसाइट आपको Latest HD Bollywood, Hollywood, Hindi, Tamil, Telugu, Kannada, Gujarati, Punjabi, Pakistani मूवीज डाउनलोड करने देता है वो भी बिलकुल फ्री में. इस पोस्ट में हम 9xmovies को विस्तार से जानेंगे की यह वेबसाइट इतना लोकप्रिय क्यों है और लोग इस वेबसाइट को इतना पसंद क्यों करते है. 9xmovies ऐसी वेबसाइट है जिसके बारे में ज्यादातर लोग जानते है अगर आपको इस वेबसाइट की जानकारी नहीं है तो हमारे पोस्ट को अच्छे से पढ़े और इस वेबसाइट को गहराई तक समझे.

9xmovies

9xmovies – Latest HD Bollywood, Hollywood, Hindi Movie Download:

इन्टरनेट पर ऐसे बहुत से वेबसाइट है जहा पर आप Free Latest HD Movie Download कर सकते हो. इससे पिछले पोस्ट में हमने Movierulz वेबसाइट के बारे में जाना था ठीक उसी तरह 9xmovies की भी अपनी एक पहचान है. यह वेबसाइट उन सभी लोकप्रिय वेबसाइट में से एक है जहा लोग फ्री में मूवी डाउनलोड कर सकते है. अगर कोई व्यक्ति बिना पैसा खर्च किये भरपूर मनोरंजन चाहता है तो 9xmovies उनके लिए बहुत अच्छा विकल्प साबित हो सकता है.

9xmovies Latest Link:

9xmovies यह वेबसाइट कभी स्थिर नही होती यह हमेशा अपने वेबसाइट के एड्रेस को बदलते रहते है. अगर आपको कभी 9xmovies का लेटेस्ट लिंक मिल जाता है तो कुछ समय बाद वह काम नही करेगा क्यूंकि सरकार ऐसे वेबसाइट का समर्थन नही करते जिस कारण से इन्हें ब्लाक कर दिया जाता है. अगर आप इनके वेबसाइट का लेटेस्ट लिंक चाहते है तो इसके लिए आप कुछ तरकीब का सहारा ले सकते हो. 9xmovies के लेटेस्ट लिंक प्राप्त करने के लिए आप गूगल पर 9xmovies लिख कर सर्च कर सकते हो अगर वेबसाइट एड्रेस नया होगा तो ज्यादातर संभावना है की वह ब्लाक नही हुआ होगा और गूगल रिजल्ट में आसानी से मिल जायेगा. दूसरा काम जो आप कर सकते हो की Lumendatabase में 9xmovies लिख कर सर्च करे इससे आपको लेटेस्ट 9xmovies का लिंक मिल जायेगा. जिन लोगो को नही पता की Lumendatabse क्या है तो मैं बताना चाहूँगा यह एक वेबसाइट है जहा पर जितने भी गैरकानूनी ढंग से Movie, Series, Games, Apps, Software उपलब्ध कराये जाते है उन सभी वेबसाइट को गूगल से हटा कर इस डेटाबेस में डाल दिया जाता है ताकि कोई भी व्यक्ति गूगल से गैरकानूनी ढंग से किसी भी कंटेंट न डाउनलोड कर सके. हालाँकि इन सभी वेबसाइट का पता Lumendatabase में सर्च करके आसानी से पता लगाया जा सकता है. 9xmovies का Telegram Channel भी है जहा वो लेटेस्ट मूवी डायरेक्ट लिंक के साथ अपलोड करते है आप चाहे तो उसके मदद से भी मूवी डाउनलोड कर सकते हो.

9xmovies Telegram Channel

सरकार अपनी पूरी कोशिश करते है 9xmovies जैसे वेबसाइट को बंद करने की लेकिन सभी कोशिश नाकाम हो जाती है. जब भी सरकार किसी वेबसाइट डोमेन को ब्लाक करते है तो इन वेबसाइट के मालिक किसी नए डोमेन के साथ वापसी करते है जिसकी खबर सरकार को नहीं होती. अगर कोई वेबसाइट टेलिकॉम ऑपरेटर के तरफ से ब्लाक किया जाता है तो लोग VPN के इस्तेमाल से उन वेबसाइट को अनब्लॉक कर लेते है. इन्टरनेट आज एक ऐसा औजार बन चूका है जो किसी व्यक्ति को नुकसान और किसी को फायदा पहुंचा सकते है. अगर हम 9xmovies की बात करे तो यह वेबसाइट फिल्म, सीरीज, शो प्रोडूसर के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को नुक्सान पहुंचाते है क्यूंकि इस वेबसाइट पर सब कुछ फ्री में देखने को मिल जाता है. लेकिन आम लोग जो होते है उनके लिए यह वेबसाइट काफी फायदेमंद साबित होते है क्यूंकि इस वेबसाइट पर उनको सब कुछ फ्री में देखने को मिलता है.

9xmovies Latest Leaked Movies:

9xmovies सिर्फ एक वेबसाइट नही यह एक Leaked Movies का अड्डा बन चूका है. मूवी रिलीज़ होने के साथ ही 9xmovies पर वह आपको देखने को मिल जाती है. अब आप जरुर सोच रहे होंगे की 9xmovies इतने जल्दी मूवी लीक कैसे कर देते है और वह इतने आसानी से मूवी कैसे चुरा लेते है ? यह सवाल हर कोई जानना चाहता है तो इसका सीधा जवाब है की 9xmovies यह सभी मूवी किसी थिएटर से रिकॉर्ड करते है और वहां से इन्हें वेबसाइट पर अपलोड किया जाता है. जब भी आप कोई नयी मूवी इनके वेबसाइट पर देखते हो तो उनका फॉर्मेट HDCAM होता है मतलब की यह मूवी HD Camera से रिकॉर्ड की गयी है और यह Original Print नही होती. यही कारण है की HDCAM फॉर्मेट में आपको सबकुछ साफ़ नज़र नही आता और लोगो के शोर भी सुनाई देते है क्यूंकि यह थिएटर से रिकॉर्ड किया गया होता है. लेकिन मूवी रिलीज़ होने के 2-3 महीने बाद आपको इस वेबसाइट पर वही मूवी HDRip, BRRip में देखने को मिल जाती है जो की मूवी का Original Print होता है. Original Print के लिए आपको कम से कम 2 महीने इंतज़ार करना होता है जब वह मूवी किसी प्लेटफार्म पर Officially Release किया जाता है वहा से इन्हें डाउनलोड कर लिया जाता है. Movie Officially किसी भी तरह से रिलीज़ की जा सकती है जैसे की Television, Bluray Disc या फिर किसी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग वेबसाइट जैसे की Amazon Prime, Hotstar या Netflix. मूवी Officially Release होते ही किसी खास सॉफ्टवेर की मदद से इन्हें डिजिटल फॉर्मेट में Encode किया जाता है और वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाता है.

जैसा की अभी हमने जाना 9xmovies स्थिर नही होते और किसी भी समय इनके वेबसाइट को सरकार द्वारा ब्लाक किया जा सकता है. इसलिए यह लोग पुराने एड्रेस के ब्लाक होते ही नए एड्रेस पर वेबसाइट चालू कर देते है. नीचे कुछ 9xmovies वेबसाइट की लिंक दी गयी है जो 9xmovies इस्तेमाल करते रहते है.

[table id=7 /]

यह सभी वेबसाइट 9xmovies की टीम ही संभालती है इसलिए इन वेबसाइट पर कंटेंट लगभग एक जैसा ही देखने को मिलता है. यह लिंक सिर्फ जानकारी के लिए दी गयी है हम 9xmovies का बिलकुल भी समर्थन नही करते.

9xmovies Earning Source:

हर कोई जानना चाहता है की 9xmovies इतने चुनौती भरे काम क्यूँ करता है जबकि ऐसे काम करते हुए पकड़े जाने पर जेल भी हो सकती है. यह सवाल का जवाब हर कोई जानना चाहता है तो मैं आपको बताना चाहूँगा की यह काम 9xmovies की टीम फ्री में नही करती इस काम से वह हर महीने लाखो कमाते है. 9xmovies वेबसाइट के कमाई का एकमात्र जरिया एड्स है वह विज्ञापन दिखा कर ही पैसा कमा पाते है. 9xmovies जैसे जितने भी गैरकानूनी वेबसाइट होते है उन्हें गूगल भी पसंद नहीं करते. आपने यह जरुर नोटिस किया होगा की 9xmovies जैसे वेबसाइट पर Google Adsense के एड्स नहीं दिखाई देते क्यूंकि गूगल नहीं चाहता की किसी का कंटेंट चुरा कर कोई पैसा कमाए. इसलिए यह जितने भी वेबसाइट होते है सभी दुसरे एड्स नेटवर्क्स से पैसा कमाते है इसमें ज्यादातर एड्स 18+ और Pop Up शामील है. इन वेबसाइट पर जो एड्स दिखाई देते है ज्यादातर Spam और Malware होते है इसलिए अगर कभी Pop Up Ads पर क्लिक हो जाये तो तुरंत Back Button दबाये. 9xmovies में एड्स के साथ यह लोग दुसरे कंपनी का प्रमोशन करके भी पैसा कमाते है जो इन्हें स्पोंसर करते है.

9xmovies Contents & Format:

9xmovies वेबसाइट हर तरह के कलेक्शन अपने पास रखता है जो लोग देखना चाहते है जैसे की Hindi, Tamil, Telugu, Kannada और Hollywood Movies साथ में आप गुजराती, मलयालम, मराठी, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और पाकिस्तानी फिल्में भी आसानी से डाउनलोड कर सकते हो. इस वेबसाइट पर हर तरह के क्वालिटी में कंटेंट मोजूद है जैसे की DVDRip, BRRip, HDRip, CAMRip, HDTC, WEB DL, BluRay आदि. 9xmovies पर तीन तरह के विडियो क्वालिटी मोजूद है 480p, 720p और 1080p इनमे से सबसे बढ़िया क्वालिटी 1080p की होती है लेकिन इनका साइज़ भी काफी बड़ा होता है. अगर आप फ़ोन में मूवी देखना चाहते है तो 480p या 720p से भी काम चल जायेगा. बहुत बार ऐसा भी देखा गया है की जो मूवी रिलीज़ नहीं हुई इस वेबसाइट पर पहले ही लीक हो जाती है जिससे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को काफी नुकसान पहुँचता है. अगर आप इस वेबसाइट से कुछ डाउनलोड करना चाहते है तो किसी अच्छे VPN नेटवर्क से अपनी IP Address Change कर के ही डाउनलोड करे ताकि किसी को आपके बारे में जानकारी न हो.

9xmovies Without Registration:

9xmovies की यह सबसे अच्छी बात है की मूवी डाउनलोड करने के लिए आपको किसी तरह की Registration/Sign Up की जरुरत नही पड़ती आप इनके वेबसाइट पर बिना अकाउंट बनाये भी मूवी डाउनलोड कर सकते हो. 9xmovies पर आप जिस भी मूवी के डाउनलोड पेज पर जाते हो वह उस मूवी की सभी जानकारी लिखी हुई होती है जैसे की IMDB Rating, Genres, Language, Quality, Size, Director, Star Cast आदि. इसके साथ उस मूवी के कुछ स्क्रीनशॉट भी दिए हुए होते है ताकि आपको पता चले की मूवी की क्वालिटी कितनी साफ़ है.

9xmovies Illegal:

अब तक आपको पता चल ही गया होगा की 9xmovies पूरी तरह से गैरकानूनी है. बहुत से लोग सोच रहे होंगे की 9xmovies के मालिक ही फसेंगे हम तो डाउनलोड कर ही सकते है लेकिन आप बिलकुल गलत सोच रहे हो. 9xmovies के साथ वह लोग भी गुनहगार है जो इस वेबसाइट से कुछ भी डाउनलोड करने की कोशिश करते है. ऐसा करते हुए पकड़े जाने पर जेल भी हो सकती है साथ में 50 हजार से 2 लाख रुपए तक जुर्माना भी लगाया जा सकता है. यही कारण है की ऐसे वेबसाइट से कुछ डाउनलोड करने से पहले लोग अपनी IP Address बदलने के लिए VPN का इस्तेमाल करते है.

Disclaimer: This content is for reference purpose only and Hindi Yaar claims no ownership of this content. Our Website does not support or promote piracy in any manner.

Final Words:

तो दोस्तों आज हमने 9xmovies के बारे में जाना की यह वेबसाइट के क्या फायदे है और हम इस वेबसाइट से क्या डाउनलोड कर सकते है. दोस्तों अगर आप Latest HD Bollywood, Hollywood, Hindi, Tamil, Telugu, Kannada, Gujarati, Punjabi, Pakistani Movie Download करना चाहते है तो इस वेबसाइट से किया जा सकता है. लेकिन मैं आप सभी को आखिर में यहीं सलाह दूंगा की Movies/Shows Pirated तरीके से कभी डाउनलोड न करे क्यूंकि यह काम पूरी तरह से गैरकानूनी है. अगर आप किसी Movie या Show को देखना चाहते है तो Netflix/Amazon Prime/Hotstar पर देख सकते हो क्यूंकि इनके पास कंटेंट का पूरा कॉपीराइट रहता है लेकिन 9xmovies बिना किसी अनुमति के यह काम करता है. तो दोस्तों उम्मीद करता हूँ आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया होगा इसलिए शेयर करना न भूले.