Ads Kaise Band Kare ? मोबाइल में एड्स बंद करे

Ads Kaise Band Kare ? मोबाइल में एड्स बंद करे

Ads Kaise Band Kare ? आज के समय में ऐसी कोई केटेगरी नही है जिस पर एंड्राइड एप्प न बना हो. आपको जिस भी काम के लिए एप्लीकेशन की जरुरत होती है आप उसे सर्च करते हो और आसानी से आपको वह मिल जाती है. वैसे तो ज्यादातर एप्प्स प्ले स्टोर पर फ्री में मिल जाते है लेकिन इन एप्प्स में बहुत से Ads होते है जो हर सेकंड आपके स्क्रीन पर दिखाई देते है. अगर आप एंड्राइड मोबाइल में Ads बंद करना चाहते हो तो इसके लिए आपको उस एप्लीकेशन का Premium Version लेना पड़ता है जिसके पैसे लिए जाते है. लेकिन आज जो आपको मैं इस पोस्ट में तरीका बताने जा रहा हूँ उस तरीके से आप किसी भी एंड्राइड एप्प में Ads आसानी से बंद कर सकते हो वह भी बिलकुल फ्री. इस पोस्ट में हम एंड्राइड मोबाइल में Ads बंद करने का सबसे आसान तरीका जानेंगे जिससे आप किसी भी एंड्राइड एप्प में Ads को पूरी तरह से बंद कर सकते हो. तो दोस्तों अब चलिए जानते है एंड्राइड मोबाइल में Ads Kaise Band Kare.

block ads

आजकल जितने भी एप्प्स आप प्ले स्टोर पर देखते हो लगभग सभी एप्प्स में Ads देखने को मिलते है. समस्या यह होती है की Ads हर सेकंड स्क्रीन पर आ जाती है कभी Video Ads तो कभी Full Screen Ads और कभी Banner Ads. इन सभी Ads के वजह से हम जिस भी काम के लिए एप्लीकेशन इनस्टॉल करते है उस काम को करने में काफी दिक्कत आती है और हम परेशान हो जाते है. Ads का एक और नुकसान यह भी है की इससे हमारा इन्टरनेट डाटा भी जल्दी समाप्त हो जाता है क्यूंकि Ads लोड होने में हमारे इन्टरनेट डाटा का ही इस्तेमाल किया जाता है. अगर आप कभी बिना इन्टरनेट के कोई एप्लीकेशन चलाते हो तो Ads आपको नही दिखाई देती लेकिन बहुत से ऐसे एप्प्स भी है जिन्हें चलाने के लिए मोबाइल में इन्टरनेट डाटा का होना बहुत जरुरी है.

दोस्तों जो Ads आपको एंड्राइड एप्लीकेशन में देखने को मिलते है वह Admob Ads होते है. Admob गूगल की ही सर्विस है और इस सर्विस का उपयोग App Developer पैसा कमाने के लिए करते है. जब भी कोई व्यक्ति इनके एप्लीकेशन में किसी भी Ad पर क्लिक करता है तो Developer को इसके पैसे मिलते है. Admob एक ऐसा जरिया है जिससे App Developer पैसा कमा पाते है लेकिन बहुत से ऐसे एप्प्स भी है जिसमे हर सेकंड Ads देखने को मिलते है इससे एप्लीकेशन इस्तेमाल करने में काफी दिक्कत होती है. अगर कोई Developer को उसके मेहनत का पैसा देना चाहते है लेकिन Ads नही देखना चाहते तो वह लोग Premium Version ले सकते है. लेकिन अगर कोई किसी कारण से Premium Version नही ले सकते तो हमारे पास Ads बंद करने का बहुत ही अच्छा तरीका है. तो दोस्तों अब चलिए जानते है एंड्राइड मोबाइल में Ads कैसे बंद करे.

Ads Kaise Band Kare ? मोबाइल में एड्स बंद करे:

1) अपने मोबाइल में Ads बंद करने के लिए आपको एक एप्लीकेशन की मदद लेनी होगी जिसका नाम Block This है. यह एप्लीकेशन आपको प्ले स्टोर पर नही मिलेगी क्यूंकि Ads बंद करने से Developer और Google दोनों का नुकसान होता है इसलिए प्ले स्टोर से इस एप्लीकेशन को हटा दिया गया है. इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए आप इनकी ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हो इसके लिए नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करे.

Download Now

2) एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद आपको इसे अपने फ़ोन में इनस्टॉल करना है. अगर आप पहली बार बिना प्ले स्टोर के कोई एप्लीकेशन इनस्टॉल करते हो तो इससे पहले आपका Unknown Sources की Permission मोबाइल सेटिंग में Enable होना चाहिए तभी यह इनस्टॉल हो सकता है.

3) एप्लीकेशन ओपन करे और आपके स्क्रीन पर एक प्ले बटन दिखाई देगा उस प्ले बटन पर क्लिक करना है.

ads band kare

4) मोबाइल Ads बंद करने के लिए आप से Connection Request की Permission ली जाएगी इसलिए OK बटन पर क्लिक करे.

ads band kare

5) अब आपके स्क्रीन पर Ad blocking enabled लिखा हुआ आ जायेगा जिसका मतलब है की अब सभी Ads बंद हो जायेंगे.

ads band kare

6) याद रहे अगर आप Block This एप्लीकेशन को Recent Apps में से हटा देते हो तो यह काम नही करेगा और आपको फिर से इसे Enable करना होगा.

Final Words:

तो दोस्तों आज हमने इस पोस्ट में जाना की मोबाइल में Ads Kaise Band Kare. इस पोस्ट में बताये तरीके से आप किसी भी एप्लीकेशन में Ads को पूरी तरह से बंद कर सकते हो. याद रहे इस यह एप्लीकेशन सिर्फ Admob नेटवर्क्स के ही Ads बंद करते है लेकिन चिंता की कोई बात नही क्यूंकि ज्यादातर एप्प्स Admob नेटवर्क्स के ही Ads का इस्तेमाल करते है. आपके जानकारी के लिए बताना चाहूँगा की Ads बंद करने से App Developer पैसा नही कमा पाते इसलिए कोशिश करे की आप पैसे देकर उनका Ads Free Premium Version इनस्टॉल करे इससे उनका नुकसान भी नही होगा. अगर किसी के पास Premium Version के पैसे नही है वह लोग इस पोस्ट में बताये हुए तरीके को फॉलो कर सकते है. अगर आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया हो तो शेयर जरुर करे.