Google Se Paise Kaise Kamaye ? पूरी जानकारी

1

क्या आप जानना चाहते हो की Google Se Paise Kaise Kamaye तो आप अभी सही जगह पर हो क्यूंकि इस पोस्ट में हम जानेंगे की गूगल से पैसे कैसे कमाए दोस्तों अगर आपको यह जानना है की गूगल से पैसे कैसे कमाते है तो इस पोस्ट को जरुर पढ़े इस पोस्ट में हमने वो तरीके बता रखे जिसके मदद से आप गूगल से पैसे कमा सकते हो. हम सभी गूगल का इस्तेमाल इन्टरनेट से जानकारी हासिल करने के लिए करते है लेकिन गूगल से बहुत आसानी से पैसे भी कमाए जा सकते है आपको यह जानकार हैरानी जरुर हो रही होगी लेकिन यह सच है तो दोस्तों चलिए जानते है Google Se Paise Kaise Kamaye.

google se paise kamaye

आपको भी पता है गूगल एक सर्च इंजन है मतलब इस पर हम कुछ भी सर्च कर सकते है इसे आप ऐसे भी समझ सकते हो की गूगल पर आप जो भी लिखते हो यह उससे जुड़ी जानकारी आपके सामने रख देगा लोग यही मानकर चलते है की गूगल का सिर्फ इतना ही काम होता इससे पैसे कमाने का ख्याल उनके दिमाग में नहीं आता. गूगल से पैसे कमाने के लिए भी आपको थोड़ी मेहनत करनी पड़ती है बाकि का काम मैं आपको इस पोस्ट में समझा दूंगा की आगे क्या करना है.

Google Se Paise Kaise Kamaye यह जानने से पहले हमारा यह जानना जरुरी है की गूगल हमें पैसे क्यों देगा क्यूंकि कोई हमें बिना काम के पैसे तो कोई देता नहीं है फिर गूगल क्यों देगा ? आपके सवाल का जवाब यह है की गूगल हमें मुफ्त में पैसे नहीं देता इसके लिए हमें भी गूगल की मदद करनी होती है. अब आप मुझसे पूछोगे कैसी मदद करनी है तो आपको मैं बताना चाहूँगा की गूगल आपको उनके एड्स प्रमोट करने के पैसे देता है जितने ज्यादा आपको एड्स पर क्लिक मिलते है उतने ज्यादा आपकी कमाई होती है. हम इस बारे में आगे विस्तार से जानेंगे तो इस पोस्ट को पढ़ते रहे.

गूगल के बहुत से प्रोडक्ट्स है जैसे की मैप्स, ट्रांसलेट, प्ले स्टोर, जीमेल आदि ठीक उसी तरह गूगल के एक प्रोडक्ट का नाम गूगल एडसेंस है जो आपको ऑनलाइन पैसे कमाने का मौका देता है. गूगल एडसेंस इन्टरनेट पर सबसे पोपुलर तरीका है गूगल से पैसे कमाने के लिए और आपको पता ही होगा गूगल एक जानी मानी कंपनी है जिस पर भरोसा किया जा सकता है और आपको पेमेंट सही सलामत अपने बैंक अकाउंट में मिल जाते है मैं खुद गूगल एडसेंस एक्सपीरियंस कर चूका हु और मुझे कभी कोई परेशानी नहीं हुई.

मैं आपको इस पोस्ट में गूगल से पैसे कमाने के लिए तीन तरीके बताऊंगा पहले दो तरीके जो होंगे वो उनके लिए है जो एडसेंस से पैसे कमाना चाहते है और एडसेंस से पैसे कमाने के लिए आपके पास वेबसाइट या यूट्यूब चैनल का होना जरुरी है. अगर आप वेबसाइट या यूट्यूब चैनल पर काम नहीं करना चाहते तो कोई बात नहीं मैं आपको एक दूसरा तरीका भी बताऊंगा गूगल से पैसे कमाने के लिए. आपको जो भी तरीका पसंद आए उससे पैसे कमा सकते हो.

Google Se Paise Kaise Kamaye ? पूरी जानकारी:

वेबसाइट से पैसे कमाए:

अगर आपके पास कोई अपनी वेबसाइट हो तो आप भी गूगल से पैसे कमा सकते हो. सबसे पहले आपको एक वेबसाइट तैयार करना है अगर आपको नहीं पता की वेबसाइट कैसे बनाते है तो हमारे इस पोस्ट को पढ़े वेबसाइट कैसे बनाये इस पोस्ट में हमने स्टेप बय स्टेप बता रखा है की फ्री वेबसाइट कैसे बनाये अगर आपको प्रोग्रामिंग नहीं भी आती तब भी आप हमारे इस पोस्ट की मदद से वेबसाइट बना सकते हो. तो चलिये मान लेते है आपने अपना वेबसाइट बनाकर तैयार कर लिया अब आगे क्या करना है ? वेबसाइट जब बनकर तैयार हो जाये तब आपको अपने वेबसाइट पर बढ़िया पोस्ट डालने है ताकि लोगो को पसंद आए. लेकिन पोस्ट डालने से आपका काम खत्म नहीं होता क्यूंकि पोस्ट डालने से तब तक कोई फायदा नहीं जब तक कोई आपका लिखा हुआ पोस्ट न पढ़े इसलिए अपने पोस्ट को जितना हो सके उतना शेयर करे और सर्च इंजन से भी ट्रैफिक लाने की कोशिश करे. जब आपके वेबसाइट पर डेली 500 पेजव्यूज होने लगे तब आप गूगल एडसेंस के वेबसाइट पर विजिट करे और अपने जीमेल अकाउंट से लॉग इन करे.

जीमेल अकाउंट से लॉग इन करने के बाद आपसे आपके और आपके वेबसाइट के डिटेल मांगे जायेंगे जिन्हे आपको एंटर करना है. यह सभी स्टेप्स कम्पलीट होने के बाद गूगल एडसेंस आपके वेबसाइट को रिव्यु करेगा जिसके कुछ दिनों बाद आपको मेल मिलेगा की आपका वेबसाइट अप्प्रोवे हुआ या नहीं. एडसेंस वेबसाइट को रिव्यु करने में कुछ सप्ताह का समय लगा सकता है वैसे यह कोई निर्धारित समय नहीं होता. अगर आपका एडसेंस अकाउंट अप्प्रोवे हो जाता है तो आप एडसेंस एड्स अपने वेबसाइट पर लगाकर उससे अच्छे पैसे कमा सकते हो.

यूट्यूब से पैसे कमाए:

अगर आप गूगल से पैसे यूट्यूबर बनकर कमाना चाहते है तो यह भी मुमकिन है. आपने बहुत बार देखा होगा जब आप किसी यूट्यूब वीडियो को प्ले करते हो तो कुछ एड्स दिखाई देते है यह वही गूगल एडसेंस के एड्स होते है जिसकी मैं आपसे ऊपर बात कर रहा था. अगर आप भी वीडियो बनाकर पैसे कमाना चाहते है तो मेरे हिसाब से यूट्यूब प्लेटफार्म आपके लिए बेस्ट रहेगा इस प्लेटफार्म की मदद से लोग महीने के लाखों रूपए कमा रहे है. तो चलिए अब बात करते है की यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए. अगर आप यूट्यूब से पैसे कमाना चाहते हो तो हमारे इस पोस्ट को पढ़े यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए इस पोस्ट में हमने सब कुछ स्टेप बय स्टेप बता रखा है की यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए.

दोस्तो सिर्फ वीडियो बनाने और एड्स लगाने से इनकम नहीं होगी इनकम करने के लिए आपको अपने वीडियोस पर व्यूज बढ़ाने होंगे जितने ज्यादा व्यूज होंगे उतनी ज्यादा इनकम होगी तो अगर आपको जानना है की यूट्यूब पर व्यूज कैसे बढ़ाये तो हमारे इस पोस्ट को पढ़े यूट्यूब पर व्यूज कैसे बढ़ाये अगर आप इस पोस्ट को फॉलो करते हो तो आपके यूट्यूब व्यूज जरुर बढ़ेंगे और व्यूज बढ़ने से आपकी इनकम बढ़ेगी.

गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स से पैसे कमाए:

दोस्तो अब तक मैंने आपको जो भी तरीका बताया गूगल से पैसे कामने के लिए उन तरीको से पैसे कामने के लिए आपको खुद का कंटेंट बनाना पड़ता है जैसे की लोग अपने वेबसाइट/यूट्यूब के लिए कंटेंट बनाते है. अगर आपको वेबसाइट और यूट्यूब से पैसे कमाने वाला तरीका पसंद नहीं आया तो आप हमारा यह तरीका अपना सकते हो. आप अभी जरुर सोच रहे होंगे की ऐसा कौनसा तरीका है जिसमे बिना कंटेंट बनाये गूगल हमें पैसे देगा तो मैं आपको बताना चाहता हूँ की गूगल का एक एप्प है जिसकी मदद से आप पैसे कमा सकते हो और इस एप्प का नाम गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स है.

गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स एक सर्वे एप्लीकेशन है और इस एप्प में दिए गए सर्वे कम्पलीट करने पर आपको गूगल के तरफ से पैसे मिलता है. गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स पहले इंडिया में काम नहीं करता था लेकिन कुछ महीने पहले इसे इंडिया में भी शुरू कर दिया गया है. गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स आपको हर हफ्ते एक सर्वे देता है जिसे कम्पलीट करने पर आप 1$ तक जीत सकते हो. गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स से कमाए हुए पैसो को आप बैंक से नहीं नीकाल सकते लेकिन आप इन पैसो से प्ले स्टोर पर कुछ भी खरीद सकते हो. आप सभी जानते हो प्ले स्टोर पर बहुत से एप्प्स, गेम्स, बुकस, मूवीज, म्यूजिक के पैसे देने होते है अगर आपके पास गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स से कमाए हुए पैसे होंगे तो आप उन सभी एप्प्स, गेम्स, बुकस, मूवीज, म्यूजिक को फ्री में डाउनलोड कर पाओगे.

Final Words:

तो दोस्तों आज हमने इस पोस्ट में जाना की Google Se Paise Kaise Kamaye. इस पोस्ट में आपको आज 3 तरीके बताये गये गूगल से पैसे कमाने के लिये आपको तीनो में से जो भी तरीका पसंद आये आप उसे फॉलो करे और आप भी गूगल से पैसा कमाना शुरू कर दोगे. याद रहे अगर आप वेबसाइट से पैसे कमाना चाहते हो तो बढ़िया पोस्ट लिखना होगा और यूट्यूब के लिए बढ़िया वीडियोस बनाने होंगे स्टार्टिंग में जब जीरो से स्टार्ट करोगे तब सब कुछ मुश्किल दिखाई देगा लेकिन जैसे जैसे आप इन चीजों को समझने लग जाते हो आपके लिए यह उतना ही आसान होता जाएग. गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स से पैसे कमाने के लिए आपको सर्वे हर हफ्ते मिलेंगे जिन्हे कम्पलीट करने पर 1$ तक मिल सकता है. आप गूगल की मदद से अनलिमिटेड मतलब जितने चाहे उतने पैसे कमा सकते हो. अगर आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया हो तो प्लीज इसे शेयर जरुर करे.