Kundli कैसे बनाये ? Janam Kundli कैसे बनाते है

0

Kundli कैसे बनाये ? दोस्तों क्या आप भी अपनी कुंडली बनाना चाहते हो अगर आपका जवाब हाँ है तो हमारे इस पोस्ट को जरुर पढ़े इस पोस्ट में हम Janam Kundli कैसे बनाते है वो जानेंगे. आप सभी ने लोगो को कुंडली बनाने के लिए किसी पंडित के पास जाते हुए देखा होगा लेकिन आज जो हम तरीका जानेंगे उससे आप घर बैठे ही कुंडली बना सकते हो वो भी अपने मोबाइल पर. इससे पहले वाले पोस्ट में हमने जाना था की राशि कैसे पता करे. आप सभी ने उस पोस्ट से राशि पता करने का तरीका जान लिया तो हमने सोचा क्यूँ न एक और पोस्ट लिखा जाये जिसमे Kundli कैसे बनाये यह लोगो को बताया जाये. यकीन मानिये हम जो तरीका इस पोस्ट में पढने वाले है वो बहुत ही सरल है तो चलिए जानते है कुंडली कैसे बनाये.

kundli kaise banaye

देखिये आगे बढ़ने से पहले हमारा यह जानना भी जरुरी है की कुंडली क्या है कुंडली से हमारा क्या मतलब निकलता है ? जन्म कुंडली एक तरह का चार्ट है जिसे जन्म अनुसार और ग्रहों को ध्यान में रखकर तैयार किया जाता है. जन्म कुंडली को 12 घरो में बाँटा गया है और यह 12 घर लोगो के जीवन के स्तिथि, दशा, भविष्य, शिक्षा, रिश्ता, पैसा इत्यादी के बारे में जानकारी देते है. अगर आप भी जानना चाहते है की आपका भविष्य कैसा होगा तो आपको भी अपनी जन्म कुंडली बनानी चाहिए. जन्म कुंडली किसी भी व्यक्ति के वर्तमान, व्यक्तित्व और भविष्य का लेखा जोखा बता सकता है और यह काफ़ी हद तक सही भी साबित होती है.

आज का समय इन्टरनेट का है और सब कुछ ऑनलाइन संभव हो गया है. पहले हमें जन्म कुंडली बनाने के लिए किसी अच्छे पंडित के पास जाना होता था जिसे इन सब बातों को ज्ञान हो और अच्छे पंडित बहुत कम ही मिलते है. अगर हम किसी पंडित के पास जाते भी है तो वो जन्म कुंडली बनाने के पैसे लेते है और जन्म कुंडली बनने के बाद उसे पढने के अलग से पैसे लेते है. वहीँ दुसरे तरफ़ ऑनलाइन जन्म कुंडली बनाना बहुत ही आसान है आप जन्म कुंडली बिल्कुल मुफ्त में बना सकते हो मतलब आपको एक रूपए भी किसी को देने की जरुरत नही. जन्म कुंडली बनने के बाद उसमे क्या लिखा है वो भी आप पढ़ सकते हो. कुल मिलाकर देखा जाये तो ये सारे काम बिल्कुल मुफ्त और काफ़ी सरल है जो आप अपने मोबाइल पर घर बैठे भी कर सकते हो. वैसे तो ऑनलाइन कुंडली बनाने के लिए बहुत से कंप्यूटर सॉफ्टवेर आते है जिसे पैसे दे कर ख़रीदा जाता है लेकिन मोबाइल के लिए बहुत कम ऐसे एप्लीकेशन है जो मुफ्त तो होगा ही साथ में कुंडली भी सटीक बना कर देगा जिस पर भरोषा किया जा सके. आज हम ऐसे ही एक एप्प के मदद से कुंडली बनाना सीखेंगे तो चलिए अब हम पढ़ते है कुंडली कैसे बनाये.

Kundli कैसे बनाये ? Janam Kundli कैसे बनाते है:

1) कुंडली बनाने के लिए अब आपको पंडित के पास जाने या किसी कंप्यूटर सॉफ्टवेर की जरुरत नही आप इसे अपने फ़ोन पर भी बना सकते हो. अपने फ़ोन पर कुंडली बनाने के लिए आपको एक एप्प की जरुरत पड़ेगी जिसका नाम AstroSage Kundli है. यह एप्प प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है और आज हम इसी एप्प की मदद से कुंडली बनाना सीखेंगे

Download Now

2) एप्प डाउनलोड होने के बाद इसे खोले और जिस भी भाषा में कुंडली बनाना चाहते है उस भाषा को चुने.

kundli kaise banaye

3) अब आप AstroSage एप्प पर अपना नया एकाउंट बना सकते हो. अगर आप बिना एकाउंट बनाये ही कुंडली बनाना चाहते है तो ऊपर Skip के आप्शन पर क्लिक करे.

kundli kaise banaye

4) अब आप AstroSage के होमपेज पर आ जाओगे यहाँ आपको कुंडली बनाने के लिए Kundli आप्शन पर क्लिक करना है.

kundli kaise banaye

5) अब आपको अपना नाम, जन्म की तारीख, जन्म का समय, अपने लिंग की जानकारी डालनी है. यह सब करने के बाद Get Horoscope के बटन पर क्लिक कर देना है.

kundli kaise banaye

6) अब आपकी जन्म कुंडली बन कर तैयार हो जाएगी. इसमें आपके जीवन के बारे में सब कुछ होगा और आप अपने भविष्य के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हो.

7) आप चाहे तो अपने कुंडली को पीडीऍफ़ फाइल में डाउनलोड भी कर सकते हो. कुंडली डाउनलोड करने के लिए राईट साइड में तीन बिंदु दिखाई देंगे उन पर क्लिक करके Download PDF आप्शन पर क्लिक करना है.

kundli kaise banaye

Janam Kundli क्यूँ बनाये:

जन्म कुंडली के बारे में हम पहले ही बहुत कुछ जान चुके है लेकिन मैं फिर से कुछ जरुरी बातें जन्म कुंडली के बारे में बताना चाहूँगा. इससे आप लोगो को भी पता चल जयेगा की जन्म कुंडली बनाना क्यूँ जरुरी है और हमें भी जन्म कुंडली क्यूँ बनाना चाहिए.

  • जन्म कुंडली से भविष्य में होने वाली गतिविधियों का पता चलता है और हम उससे पहले ही सतर्क हो सकते है.
  • जन्म कुंडली के मदद से हमें अपना भाग्यशाली रंग, भाग्यशाली अंक और भाग्यशाली रत्न का पता चलता है जिसके इस्तेमाल से हमारे हर काम बनने लगते है.
  • इससे हमें जीवन के अच्छे और बुरे समय की जानकारी मिलती है.
  • भविष्य में होने वाली समस्या के साथ उस समस्या का समाधान भी पता कर सकते हो और समस्या को होने से पहले ही रोक सकते हो.
  • भविष्य में होने वाली बीमारी के बारे में पहले ही सचेत हो सकते हो.
  • आपको किस क्षेत्र में करियर बनाना चाहिए, आपका वैवाहिक जीवन कैसा होगा, आपके पास कितना पैसा होगा, माता पिता के साथ रिश्ते कैसे होंगे, आपको कैसे दुश्मन परेशान कर सकते है  इत्यादी के बारे में जानकारी पहले से ही होगी.

Final Words:

तो दोस्तों आज हमने इस पोस्ट में जाना की Kundli कैसे बनाये ? Janam Kundli कैसे बनाते है. इस पोस्ट को पढने के बाद मैं उम्मीद करता हूँ आप सभी को समझ आ गया होगा की कुंडली कैसे बनाये. आप इस तरीके से अपने किसी मित्र या परिवार के किसी सदस्य का भी जन्म कुंडली बना सकते हो इसके लिए बस आपको उनके जन्म तिथि, जन्म समय और जन्म किस जगह हुआ इस बारे में मालूम होना चाहिए. जन्म कुंडली कैसे बनाये के साथ मैंने आपको जन्म कुंडली के फायदे भी बताये मैं उम्मीद करता हूँ आपको पोस्ट जरुर पसंद आया होगा. अगर आपको पोस्ट सच में पसंद आया है तो इसे शेयर करना न भूले.