Movie Download कैसे करे बिलकुल फ्री ? आसान तरीका

4

Movie Download कैसे करे ? दोस्तों आज हम इस पोस्ट में जानेंगे की Movie Download कैसे करे अगर आप भी मूवी डाउनलोड करने का तरीका जानना चाहते है तो हमारे इस पोस्ट को अच्छे से पढ़े. हम सभी को मूवी देखना पसंद होता है क्यूंकि यह एंटरटेनमेंट का ऐसा माध्यम है जो हमें कभी अकेला महसूस नही होने देता. जब कोई नई मूवी थिएटर में आती है तो हम सभी वह देखना चाहते है लेकिन कभी हमारे पैसा नही होता तो कभी थिएटर घर से काफी दूर होता है. तो अगर आप भी किसी कारण से मूवी नही देख पा रहे है तो इस पोस्ट को पढ़े और जाने Movie Download कैसे करे. आज जो तरीका मैं आप सभी को बताने जा रहा हूँ उस तरीके से आप किसी भी मूवी को डाउनलोड कर सकते हो चाहे वो मूवी पुरानी हो या नई इससे कोई फर्क नही पड़ता. मूवी डाउनलोड करने के लिए आपको सिर्फ एक स्मार्टफोन की जरुरत है और मैं यह मान कर चल रहा हूँ की आप सभी के पास स्मार्टफोन जरुर होगा. आप इस पोस्ट को फॉलो करके अपने कंप्यूटर लैपटॉप के लिए भी मूवी डाउनलोड कर सकते हो. आप इस पोस्ट को फॉलो करके नए Bollywood, Hollywood, Hindi Dubbed मूवी आसानी से डाउनलोड कर सकते हो वो भी बिलकुल फ्री तो चलिए जानते है Movie Download कैसे करे.

download movie

दोस्तों इस पोस्ट के अंदर मैं आप सभी के साथ मूवी डाउनलोड करने के चार तरीके शेयर करने वाला हूँ आप इनका इस्तेमाल करके किसी भी मूवी को आसानी से डाउनलोड कर सकते हो. पोस्ट शुरू करने से पहले आप सभी को बताना चाहूँगा की आपके फोन में इन्टरनेट कनेक्शन उपलब्ध होना चाहिए मूवी डाउनलोड करने के लिए. एक बार आप मूवी डाउनलोड कर लेते हो उसके बाद बिना इन्टरनेट कनेक्शन के भी मूवी देख सकते हो. एक और जरुरी बात की आपके फोन में विडियो प्लेयर भी मोजूद होना चाहिए मूवी देखने के लिए.

जैसा की आप सभी जानते हो आजकल टोरेंट वेबसाइट काफी तेजी से बैन हो रहे है क्यूंकि टोरेंट पर मूवी रिलीज़ होने से पहले ही लीक हो जाती है जिससे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को काफी नुकसान होता है. जब आप बिना कॉपीराइट के कोई मूवी पब्लिक प्लेटफार्म पर अपलोड कर देते हो तो यह गैरकानूनी भी माना जाता है . वैसे तो इन्टरनेट पर बहुत से वेबसाइट है मूवी डाउनलोड करने के लिए लेकिन उनमे से ज्यादातर की मूवी क्वालिटी काफी अच्छी नही होती और काफी देर से मूवी अपलोड किये जाते है. इस पोस्ट में आपको चार बताये जायेंगे उससे आप Latest HD Bollywood, Hollywood, Hindi Dubbed मूवी डाउनलोड कर सकते हो.

Please remember we do not promote any type of copyright material, this post is only for educational purpose. If you have any problem regarding this message then please comment us we will take appropriate action soon

Movie Download कैसे करे बिलकुल फ्री:

Method 1: Movie Downloading Site

सबसे पहले हम यह जान लेते है की सबसे बढ़िया वेबसाइट कोनसी है मूवी डाउनलोड करने के लिए. वैसे तो इन्टरनेट पर काफी अच्छे वेबसाइट है मूवी डाउनलोड करने के लिए जैसे की Worldfree4u, Khatrimaza, 9xmovies, Movierulz और Filmywap. लेकिन हम अभी किसी एक वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना सीखेंगे इसलिए मैं आपको Filmywap के बारे में बता रहा हूँ जहा से आप Latest HD Bollywood, Hollywood, Hindi Dubbed मूवी डाउनलोड कर सकते हो. इस वेबसाइट पर आपको हर क्वालिटी में मूवी डाउनलोड करने को मिल जाते है जैसे की DVDRip, BRRip, HDRip, CAMRip, HDTC, WEB DL, BluRay आदि. तो चलिए जानते है Filmywap से मूवी डाउनलोड कैसे करे.

1) सबसे पहले आपको इन्टरनेट कनेक्शन चालू करना है.

2) अब अपने फोन का ब्राउज़र ओपन करे. वैसे आप किसी भी ब्राउज़र से कर सकते हो लेकिन मैं क्रोम ब्राउज़र इस्तेमाल करने की सलाह दूंगा.

3) अब अपने फोन के ब्राउज़र से Filmywap वेबसाइट पर जाये.

4) वेबसाइट खुलने के बाद आपके स्क्रीन पर हर केटेगरी के मूवी दिखाई देंगे जैसे Bollywood, Hollywood, South Indian Hindi Dubbed आदि. जिस भी केटेगरी की मूवी डाउनलोड करनी हो उस आप्शन पर क्लिक करे.

movie download

5) अब उस केटेगरी में जितनी भी नई मूवी होगी सब आपके स्क्रीन पर होगी. नए मूवी पहले होंगे और पुराने मूवी बाद में जिस भी मूवी को डाउनलोड करना हो उस पर क्लिक करे. आप चाहे तो सर्च बॉक्स में मूवी भी सर्च कर सकते हो डाउनलोड करने के लिए.

6) अब आपको मूवी फॉर्मेट सेलेक्ट करना है जैसे की 3GP, MP4 या MKV . याद रहे कम डाटा में मूवी डाउनलोड करना हो तो 3GP करे और ज्यादा डाटा साथ में अच्छी क्वालिटी के लिए MP4 बेस्ट रहेगा.

movie download

7) मूवी फॉर्मेट और क्वालिटी सेलेक्ट करने के बाद जैसे ही आप डाउनलोड बटन पर क्लिक करते हो मूवी डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा. मूवी डाउनलोड करने की स्पीड पुरे तरह से आपके इन्टरनेट पर निर्भर करती है.

Method 2: Using FileChef Application

Filechef एप्लीकेशन के मदद से आप किसी भी मूवी को आसानी से डाउनलोड कर सकते हो. Filechef एप्लीकेशन गूगल फुटप्रिंट के मदद से मूवी खोज कर आप तक पहुंचाता है. चलिए जानते है Filechef एप्लीकेशन के मदद से हम मूवी डाउनलोड कैसे कर सकते है.

1) सबसे पहले आपको Filechef एप्लीकेशन अपने फोन में डाउनलोड करना है.

Downoad Now

2) डाउनलोड करने के बाद इस एप्लीकेशन को इनस्टॉल करे.

3) Filechef एप्लीकेशन खुलने के बाद सर्च बॉक्स दिखाई देगा जिसमे आपको मूवी का नाम लिखना है जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हो.

4) Ab Movies/TV Series आप्शन को सेलेक्ट करे जैसे नीचे स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है.

movie download

5) जैसे ही आप सर्च बटन दबाते हो आप से ब्राउज़र सेलेक्ट करने के लिए बोला जायेगा. मैं आप सभी को क्रोम ब्राउज़र सेलेक्ट करने की सलाह दूंगा.

movie download

6) गूगल में आपको उस मूवी के इंडेक्स लिनक्स दिखाई देंगे आपको सबसे पहले रिजल्ट पर क्लिक करना है और उसमे कोई दिक्कत आती है तो सेकंड नंबर रिजल्ट को चेक करे.

movie download

8) अब आपको डाउनलोड बटन दिखाई देगा उस पर क्लिक करे. याद रहे हमेशा एक ही इंडेक्स पेज नही खुलेगा हो सकता है आप जिस मूवी को डाउनलोड करना चाहते हो वो किसी दुसरे इंडेक्स में हो इसलिए डाउनलोड बटन की पोजीशन बदल सकती है.

movie download

9) डाउनलोड बटन पर क्लिक करने के बाद मूवी डाउनलोड होना शरू हो जायेगा. मूवी डाउनलोड होने के बाद आप चाहे इन्टरनेट बंद कर सकते हो और किसी विडियो प्लेयर की मदद से उस मूवी को देख सकते हो.

Method 3: Using Torrent Downloader

आप सभी ने टोरेंट के बारे में जरुर सुना होगा यहा से आप कुछ भी फ्री में डाउनलोड कर सकते हो. टोरेंट का सबसे ज्यादा इस्तेमाल फ्री मूवी डाउनलोड करने के लिए किया जाता है तो चलिए जानते है टोरेंट से मूवी कैसे डाउनलोड करे.

1) सबसे पहले आपको अपने एंड्राइड फोन में एक एप्लीकेशन इनस्टॉल करना है जिसका नाम Frostwire है. यह एप्लीकेशन आपको टोरेंट से मूवी डाउनलोड करने देता है.

Download Now

2) अब Frostwire एप्लीकेशन को ओपन करे और सर्च बॉक्स में किसी भी मूवी का नाम डाले जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हो.

free movie download

3) अब हर क्वालिटी में वो मूवी आपको दिखाई देंगे. आपको जिस भी क्वालिटी में मूवी डाउनलोड करना हो उस पर क्लिक करे.

free movie download

4) डाउनलोड करने से पहले आपको डाउनलोड कन्फर्म करना है इसलिए OK पर क्लिक करे.

free movie download

5) अब कुछ ही सेकंड में वो मूवी डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा और डाउनलोड होने के बाद आप उसे देख सकते हो.

free movie download

Method 4: Streaming Applications

अभी जितने भी वेबसाइट और तरीके से हमने मूवी डाउनलोड करना सिखा वह पूरी तरह से गैरकानूनी है क्यूंकि इनके पास उसका कॉपीराइट मोजूद नही होता. मैंने यह पोस्ट सिर्फ आपके जानकारी के लिए लिखी है ताकि आपको पता चले लोग किस तरह से मूवी पायरेसी करते है. अगर आप चाहते है की मूवी प्रोडूसर को नुकसान न पहुंचे तो मैं आप सभी को यही सलाह दूंगा की इसे ऐसे प्लेटफार्म से मूवी देखे जहा मूवी का पूरा कॉपीराइट मोजूद हो. आप इसके लिए Amazon Prime, Netflix, Hotstar, JioCinema जैसे स्ट्रीमिंग एप्लीकेशन से मूवी देख सकते हो और यह पूरी तरह सुरक्षित भी है और गैरकानूनी भी नही.

Final Words:

तो दोस्तों आज हमने जाना की Movie Download कैसे करे ? Movie Download करने का आसान तरीका. इस पोस्ट में आपको मूवी डाउनलोड करने के चार तरीके बताये गये जिनके इस्तेमाल से आप Latest HD Bollywood, Hollywood और Hindi Dubbed मूवी डाउनलोड कर सकते हो. इस पोस्ट में शुरू के जो तीन तरीके हमने बताये उनसे आप फ्री में मूवी डाउनलोड कर सकते हो. जो आखिरी तरीका मैंने आपको मूवी डाउनलोड करने के लिए बताया उसमे आपको सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है जिसके पैसे देने होते है लेकिन यह सबसे सुरक्षित तरीका होता है मूवी देखने का और गैरकानूनी भी नही होता. अगर आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया हो तो शेयर करना न भूले.