Movierulz – Latest HD Bollywood, Hollywood, Hindi Movie Download

Movierulz – Latest HD Bollywood, Hollywood, Hindi Movie Download

दोस्तों Movierulz वेबसाइट का नाम आप सब ने सुना होगा. Movierulz वेबसाइट इंडिया में काफी लोकप्रिय वेबसाइट है जहा हर तरह के Latest HD Bollywood, Hollywood, Hindi Movie मूवी का भंडार आपको देखने को मिल जायेगा. आज हम इस पोस्ट में Movierulz वेबसाइट के ऊपर चर्चा करेंगे की यह वेबसाइट इतना क्यों पसंद किया जाता है और यह वेबसाइट किस तरह से बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का नुकसान करता है. अगर आप Movierulz वेबसाइट को विस्तार से जानना चाहते है तो इस पोस्ट को अच्छे से पढ़े और जाने Movierulz वेबसाइट क्या है.

movierulz

अगर आपको भी मेरी तरह मूवी देखना पसंद है तो आप यह भी जानते होंगे की मूवी हम फ्री में नही देख सकते. अगर कोई नयी मूवी देखना होता है तो हम थिएटर जाते है. अगर कोई मूवी थिएटर से हट चुकी है तो उसे देखने के लिए आप मार्किट से DVD खरीद सकते हो, Google Play Movies, Amazon Prime, Netflix, Hotstar, Youtube पर भी देखा जा सकता है लेकिन इनके पैसे देने होते है. Youtube पर बहुत से मूवी आप फ्री में भी देख सकते हो लेकिन दिक्कत यह होती है की आपको हर कुछ मिनट बाद एड्स दिखाए जाते है जिससे हर कोई परेशान हो जाता है. इसलिए Movierulz वेबसाइट से लोग मूवी देखना पसंद करते है क्यूंकि इस वेबसाइट पर नयी मूवी के साथ पुरानी मूवी भी आसानी से डाउनलोड की जा सकती है. Movierulz से आप Movie के साथ कोई Web Series भी डाउनलोड कर सकते हो. आज इस पोस्ट में हम Movierulz के बारे में विस्तार से जानेंगे की Movierulz क्या है, Movierulz से किस तरह के मूवी डाउनलोड कर सकते है, Movierulz से क्या नुकसान है, Movierulz वेबसाइट का लिंक क्या है आदि जैसे जवाब आपको इस पोस्ट में मिलेंगे.

Movierulz – Latest HD Bollywood, Hollywood, Hindi Movie Download:

इन्टरनेट पर ऐसे बहुत से वेबसाइट मोजूद है जो Film Piracy का समर्थन करते आपको दिख जायेंगे उन्ही में से एक वेबसाइट का नाम Movierulz है. यह वेबसाइट आपको हर तरह के Movies Download करने में मदद करता है वो भी बिलकुल मुफ्त. Movierulz पुरे तरीके से गैरकानूनी वेबसाइट का हिस्सा है क्यूंकि मूवी रिलीज़ होने के अगले दिन ही इस वेबसाइट पर वह उपलब्ध हो जाता है. Movierulz वेबसाइट का नाम बहुत से लोग पहले से ही जानते होंगे अगर कोई इस वेबसाइट के बारे में पूरी जानकारी चाहते है तो हमारे इस पोस्ट को जरुर पढ़े.

Why Movierulz is Illegal:

जब कोई फिल्म प्रोडूसर अपनी मूवी बनाता है तो उसमे करोड़ो की लगत में एक मूवी बन कर तैयार होती है. मूवी जब थिएटर में रिलीज़ होती है तो लाखो लोग देखने जाते है जिससे फिल्म प्रोडूसर की कमाई होती है. उन पैसो से ही कोई फिल्म प्रोडूसर अपने साथ काम कर रहे Director, Actor & Actress, VFX Expert, Editor, Cameraman, Dubbing Artist और दुसरे Crew Members को उनके हिस्से का पैसा दे पाते है. लेकिन Film Piracy से वो मूवी रिलीज़ के अगले दिन ही Movierulz पर डाउनलोड के लिए उलपब्ध हो जाता है जिससे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में काफी नुकसान होता है. Movierulz वेबसाइट पर Movie के साथ Web Series भी डाउनलोड किया जा सकता है जो सिर्फ Netflix, Amazon Prime, Hotstar, Ullu, ALTBalaji जैसे Streaming Apps पर ही देखने को मिलता है. आप इस बात से अंदाज़ा लगा सकते हो की Movierulz क्यूँ गैरकानूनी माना जाता है. अगर Movierulz जैसे पायरेटेड वेबसाइट नही होंगे तो एक फिल्म की कमाई दुगनी से भी अधिक होगी. सरकार अपनी पूरी कोशिश करती है ऐसे वेबसाइट को बंद करने की लेकिन यह कोशिश ज्यादा दिन तक सफल नहीं हो पाती क्यूंकि VPN से लोग अपनी IP Address बदल कर ऐसे वेबसाइट को आसानी से इस्तेमाल कर सकते है.

Movierulz Content & Format:

Movierulz वेबसाइट पर Latest HD Bollywood, Hollywood, Hindi, Malayalam, Telugu, Tamil केटेगरी के ज्यादातर मूवी आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है. Movierulz पर आपको हर तरह के क्वालिटी में मूवी मिल जाती है जैसे की DVDRip, BRRip, HDRip, CAMRip, HDTC, WEB DL, BluRay आदि. इस वेबसाइट को गैरकानूनी माना जाता है और अगर आप इसका इस्तेमाल करते है तो एक तरह से आपने भी कानून का उल्लंघन किया है. Movierulz किसी नयी फिल्म को लीक करने के लिए थिएटर से मूवी रिकॉर्ड करते है और उन्हें अपने वेबसाइट पर अपलोड कर देते है. यही कारण है की किसी भी नयी मूवी की प्रिंट उतनी साफ़ नही होती जितनी होनी चाहिए क्यूंकि उन्हें थिएटर से रिकॉर्ड किया जाता है. जब मूवी रिलीज़ हुए 2 महीने से ऊपर हो जाता है तो वह ज्यादातर थिएटर में दिखना बंद हो जाते है अब समय आता है उस मूवी को डिजिटल रिलीज़ किया जाये. मूवी को टेलीविज़न के साथ ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म पर भी रिलीज़ किया जाता है. जब यह डिजिटल रिलीज़ किया जाता है तो Movierulz उस मूवी का Original Print कॉपी कर लेते है फिर उसे अपने वेबसाइट पर HDRip या BRRip जैसे अच्छे क्वालिटी में अपलोड किया जाता है.

Movierulz Movies Leaked:

बहुत बार ऐसा भी देखा गया है की मूवी रिलीज़ से पहले इस वेबसाइट पर वह मूवी लीक हो जाती है. ऐसी बात नहीं है की फिल्म प्रोडूसर को इसकी जानकारी नहीं है उन्हें भी इस तरह के वेबसाइट के बारे में पता होता है लेकिन वो भी ज्यादा से ज्यादा इस वेबसाइट पर कॉपीराइट नोटिस दे कर गूगल से हटा सकते है. दिक्कत तब आती है जब लोगो को पहले से ही इस वेबसाइट के बारे में पता होता है और वो सीधा अपने ब्राउज़र से वेबसाइट एड्रेस डालकर वेबसाइट पर पहुँच जाते है. अगर आप अपने इन्टरनेट से इस वेबसाइट को खोलने की कोशिश करते हो तो वह नहीं खुलेगा क्यूंकि आपके टेलिकॉम ऑपरेटर को सरकार ने ऐसे वेबसाइट को ब्लाक करने का नोटिस दे रखा है. अगर फिर भी आप Movierulz वेबसाइट इस्तेमाल करना चाहते है तो VPN से अपनी IP Address किसी दुसरे देश से बदल कर इस्तेमाल कर सकते हो और Movie Download कर सकते हो. VPN के लिए बहुत से एप्प्स आपको Play Store पर सर्च करने के बाद मिल जायेंगे उनमे से ज्यादातर फ्री होते है और बिना किसी दिक्कत के काम करते है.

Movierulz Website Link:

अभी हमने जाना की Movierulz वेबसाइट किस तरह से गैरकानूनी है और इसी वजह से बहुत बार इसे बैन भी किया जा चूका है. जब भी Movierulz के किसी डोमेन एड्रेस को बैन किया जाता है तो इनकी टीम नए डोमेन एड्रेस के साथ वापसी करते है. अब तक काफी बार Movierulz अपने वेबसाइट का लिंक बदल चुके है तो चलिए जानते यह कोनसे Subsidiary Website Movierulz की टीम संचालित करते है.

[table id=11 /]

अगर इनमे से कोई भी Movierulz की वेबसाइट काम नही करती तो हो सकता है आपके टेलिकॉम ऑपरेटर ने उसे ब्लाक कर रखा हो. ऐसे में आप किसी अच्छे VPN एप्लीकेशन से अपने IP Address को किसी दुसरे देश से बदल सकते हो इससे वेबसाइट अनब्लॉक हो जायेगा.

Movierulz Earning Source:

अब तक बहुत सी बातें हम Movierulz के बारे में जान चुके है और एक बात जो सबसे ज्यादा आम है की Movierulz एक गैरकानूनी वेबसाइट है. अगर कभी Movierulz की टीम के बारे में पुलिस को पता चला तो इन्हें जेल भी हो सकती है. अब कोई भी यह जानना चाहेगा की इतना जोखिम भरा काम कोई करता है तो जरुर उसे इस काम के पैसे मिलते होंगे. यह बात बिलकुल सच है की इन्हें भी मूवी अपलोड करने के पैसे मिलते है और इतनी लोकप्रिय वेबसाइट की कमाई हर महीने लाखो में होगी. Movierulz की कमाई पूरी तरह से एड्स पर निर्भर करती है इसलिए आपको हर पेज पर एड्स दिखाए जाते है. साथ में यह लोग Download Links में भी एड्स का इस्तेमाल करते है जो की इनकी कमाई का मुख्य जरिया है.

Movierulz Without Registration:

Movierulz से मूवी डाउनलोड करने के लिए आपको किसी भी तरह की Registration करने की जरुरत नही होती. Movierulz पर कोई भी चाहे तो आसानी से बिना अकाउंट बनाये ही मूवी डाउनलोड कर सकता है. Movierulz के Homepage पर आपको सभी नयी मूवी देखने को मिल जाएगी Latest HD Bollywood, Hollywood, Hindi, Malayalam, Telugu, Tamil आदि. अगर कोई मूवी पुरानी हो चुकी है और आप उसे डाउनलोड करना चाहते हो तो मूवी का नाम सर्च बॉक्स में लिखकर सर्च कर सकते हो. डाउनलोड पेज पर आपको मूवी की पूरी जानकारी मिल जाती है जैसे की Director, Writer, Cast, Genre, Country, Language और Movie Story भी.

Disclaimer: This content is for reference purpose only and Hindi Yaar claims no ownership of this content. Our Website does not support or promote piracy in any manner.

Final Words:

तो दोस्तों इस पोस्ट में हम सभी ने Movierulz वेबसाइट के बारे में जाना की किस तरह से यह वेबसाइट आपको Latest HD Bollywood, Hollywood, Malayalam, Telugu, Tamil केटेगरी के मूवी फ्री में डाउनलोड करने देता है. दोस्तों मैं भी आपको यहीं सलाह दूंगा की आप Film Piracy का बहिष्कार करे और मूवी थिएटर में ही देखे. आप बिना कानून तोड़े अगर कोई मूवी ऑनलाइन देखना चाहते है तो Amazon Prime और Netflix पर देख सकते हो. अगर आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया हो तो शेयर जरुर करे.