Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye ? पूरी जानकारी

3

अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाये ? दोस्तों क्या आप Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye जानना चाहते हो तो यह पोस्ट आपके लिए ही है. बहुत से लोग अपने नाम की रिंगटोन बनाना चाहते है जिनका उन्हें सही तरीका नहीं पता होता तो इसलिए आज मैं आप सभी को इस पोस्ट में यही बताने वाला हूँ की अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाये. अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड करना चाहते हो यह पोस्ट आपके लिए ही लिखी गयी है बहुत से लोग मुझसे यह सवाल कमेंट सेक्शन में पूछ चुके है जिसका जवाब मैं इस पोस्ट के माध्यम से देने वाला हूँ. तो दोस्तों बिना समय बर्बाद किये चलिए जानते है अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाये.

naam ki ringtone download kare

दोस्तों आप सभी यह जरुर सोच रहे होंगे की हम आखिर Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye तो दोस्तों मैंने एक ऑनलाइन टूल का पता लगाया है जहाँ से आप अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हो. आप में से बहुत से लोग अभी यह भी सोच रहे होंगे की इसके लिए शायद हमें पैसे देने होंगे लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है यह तरीका जो मैं आपको बताऊंगा वो बिल्कुल मुफ्त है, जी आपने सही सुना यह बिल्कुल फ्री तरीका है अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए.

आपके मन में अभी यह सवाल भी आ रहा होगा की हम किस नाम की रिंगटोन बना सकते है और डाउनलोड कर सकते है तो मैं आपको बताना चाहूँगा की आप किसी भी नाम की रिंगटोन बना सकते हो चाहे आपका नाम कितना भी विचित्र क्यों न हो और आपको लगता हो की आपके नाम जैसा किसी का नाम नहीं हो सकता फिर भी आप अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हो. बहुत से नाम ऐसे होते है जो ज्यादा पोपुलर नहीं होते जिस वजह से लोग अपने नाम की रिंगटोन नहीं बना पाते लेकिन आज जो तरीका मैं आपको बताने वाला हूँ उसका इस्तेमाल करके आप किसी भी नाम की रिंगटोन बना सकते हो. इन्टरनेट पर वैसे तो बहुत से टूल्स और सॉफ्टवेर उपलब्ध है इस काम के लिए लेकिन मैं आपको सभी बढ़िया तरीका बताऊंगा इस काम के लिए.

आप किसी भी नाम की रिंगटोन डाउनलोड कर सकते है तो चलिए जानते है आप किस तरह के रिंगटोन बना कर सकते हो. मैंने नीचे कुछ उदहारण दिए है जो ज्यादातर लोग अपने नाम के रिंगटोन में रखना पसंद करते है.

(आपका नाम) जी आपका फ़ोन बज रहा है
(आपका नाम) प्लीज फ़ोन उठाइए
(आपका नाम) जी आपको कोई याद कर रहा है
(आपका नाम) प्लीज पिक अप द फ़ोन

यह सिर्फ मैंने एक उदहारण दिया है आप इसी तरह से किसी भी तरह का नाम की रिंगटोन बना सकते हो अब चलिए जानते है अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड कैसे बनाये.

Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye:

1) सबसे पहले आप FDMR वेबसाइट पर जाये. मैं आपको google chrome/mozilla firefox browser को इस्तेमाल करने की सलाह दूंगा वैसे आप किसी भी browser का उपयोग कर सकते हो. आप चाहे तो सीधा गूगल में FDMR लिख कर सर्च करे और सबसे पहले जो वेबसाइट है उस पर क्लिक करे.

2) अब सबसे टॉप में आपको search box दिखाई देगा उसमे अपना पहला नाम लिखे क्यूंकि पूरा नाम लिखने से हो सकता है आपके नाम की रिंगटोन न मिले आप वैसे अपना पूरा नाम लिखकर भी कोशिश कर सकते हो. वैसे जितने भी पोपुलर नाम है वह वेबसाइट के राईट साइड में बहुत से नाम के रिंगटोन आसानी से मिल जायेंगे.  अगर आपको इस तरीके से अपने नाम की रिंगटोन नहीं मिलती तो कोई बात नहीं आगे पढ़ते रहिये.

naam ki ringtone download kare

3) कुछ सेकंड बाद सर्च रिजल्ट आपको दिखाई देंगे जिसमे आपके नाम की रिंगटोन होगी तो अपने पसंद के रिंगटोन पर click करे ताकि उसे डाउनलोड किया जा सके.

naam ki ringtone download kare

4) अब अगले पेज पर आपको डाउनलोड बटन दिखाई देगा उस पर click करे और आपके नाम की रिंगटोन डाउनलोड हो जाएगी.

naam ki ringtone download kare

5) बहुत बार ऐसा भी होता है की हमारे नाम की रिंगटोन इस तरीके से नहीं मिल पाती और बहुत से लोग अपने मन चाहे शब्द रिंगटोन में चाहते है जो इस तरीके से मुमकिन नहीं है और कितने लोग इस तरीके से अपने पुरे नाम की रिंगटोन नहीं खोज पाते तो इसके लिए आपको छोटा सा काम करना होगा. आपको सबसे पहले FDMR की official facebook page पर अपना मन चाह रिंगटोन उन्हें message करना है 24 घंटे के अंदर आपको अपने पसंद की रिंगटोन मिल जाएगी. याद रहे आप एक फेसबुक अकाउंट से एक ही रिंगटोन बनाने की request कर सकते है.

Final Words:

तो दोस्तों आप इस तरीके से किसी भी नाम की रिंगटोन बना सकते हो मैं उम्मीद करता हूँ इस पोस्ट को पढने के बाद आपको पता चल गया होगा अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाये. मैं यह पोस्ट पोस्ट बहुत दिनों से लिखने की सोच रहा था लेकिन समय की कमी के कारण नहीं लिख पा रहा था लेकिन आज मैंने आपको नाम की रिंगटोन डाउनलोड करने का तरीका बता ही दिया. प्ले स्टोर पर भी काफी ऐसे एप्प्स मोजूद है जहा से आप नाम की रिंगटोन बना सकते हो लेकिन दिक्कत यह होती है की उसमे सिर्फ आपका नाम होता है और सुनने में भी अच्छा नहीं लगता इसलिए FDMR ज्यादा बेहतर है. अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा जरुर करे.