Pagalworld – Latest Bollywood, Punjabi, Hindi Mp3 Songs Download

0

Pagalworld यह एक ऐसा नाम है जिसे सुन कर थोड़ी हंसी आती है लेकिन यह बहुत बड़ी वेबसाइट है जहा लाखो Mp3 Songs का कलेक्शन मोजूद है. अगर कोई व्यक्ति म्यूजिक सुनना पसंद करता है तो उन्हें यह पोस्ट जरुर पढ़ना चाहिए क्यूंकि इस पोस्ट में हम Pagalworld पर बात करेंगे की यह वेबसाइट क्या काम करती है और हमारे लिए किस तरह से उपयोगी है. Pagalworld वेबसाइट के बारे में आप में से ज्यादातर लोग पहले से जानते होंगे लेकिन बहुत से ऐसे लोग भी है जिन्हें इस वेबसाइट के बारे में नहीं पता इसलिए हम यह पोस्ट लिख रहे है. चलिए जानते है Pagalworld वेबसाइट से हम क्या कर सकते है.

pagalworld

Pagalworld – Latest Bollywood, Punjabi, Hindi Mp3 Songs Download:

रोजाना फिल्म रिलीज़ होते है और उनमे गाने होते है इसी तरह म्यूजिक एल्बम भी होते है जो सिंगर रिलीज़ करता है. अगर आप इनका गाना सुनना चाहते है तो आपके पास दो तरीके होते है. पहला तरीका यह की आप उस गाने को यूट्यूब से सुन सकते हो और दूसरा तरीका यह है की आप किसी म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप्लीकेशन से उस गाने को सुन सकते हो. लेकिन यूट्यूब से गाने सुनते समय आपको एड्स दिखाई देते है और आप उस गाने को अपने फ़ोन में डाउनलोड भी नहीं कर सकते. इसलिए एक गाने को दोबारा सुनने के लिए आपको बार-बार एड्स देखने होंगे और इन्टरनेट डाटा भी अलग से खर्च होगा. दुसरे तरफ अगर आप किसी म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते है तो आपको उनका मंथली सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है जो फ्री नहीं होता.

ऐसे स्थिथि में लोग पायरेटेड वेबसाइट से Mp3 Song Download कर लेते है जो बिलकुल फ्री होता है. Pagalworld भी ऐसी ही एक वेबसाइट है जहा आप आसानी से Bollywood, Punjabi, English, IndiPop, Bhakti Mp3 Songs Download कर सकते हो. इसके साथ ही आप Pagalworld से Bhakti Songs, Dj Remix, Ringtones, HD Video Songs और Trailer भी डाउनलोड कर सकते हो. Pagalworld पर आपको एंटरटेनमेंट के लिए सब कुछ मिलेगा और आप उन्हें Mp3 या Mp4 फॉर्मेट में डाउनलोड कर सकते हो.

इंडिया में काफी Music Label है कुछ प्रमुख के नाम इस प्रकार है T-Series, Zee Music Company, Venus, Sony Music India आदि.  जब कोई Movie या Album Song रिलीज़ होता है तो उसका कॉपीराइट Music Label खरीद लेते है उसके बाद यह उन्हें अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड करते है और एड्स से पैसा कमाते है. Music Label यूट्यूब से पैसा कमाने के साथ इन Songs को Music Streaming Apps को भी बेच कर पैसा कमाते है. इंडिया में कुछ लोकप्रिय Music Streaming Apps इस प्रकार है Gaana, Saavan, Wynk, Spotify, Amazon Prime Music, Jio Music, Hungama और iTunes. इन Music Streaming Apps से गाना सुनने के लिए आपको हर महीने पैसे देने होते है जिसे सब्सक्रिप्शन चार्ज कहा जाता है.

Pagalworld एक पायरेटेड वेबसाइट है क्यूंकि इनके पास किसी भी Mp3 Song या Video का कॉपीराइट नहीं है. इन्टरनेट पर जब भी कोई Song रिलीज़ होता है तो यह किसी खास सॉफ्टवेर के मदद से उन्हें डाउनलोड करते है फिर Mp3 फॉर्मेट में उसे एनकोड किया जाता है. इसी तरह से HD Video Songs जो Pagalworld पर देखने को मिलते है वो सभी यूट्यूब से डाउनलोड किया जाता है फिर Mp4 फॉर्मेट में एनकोड करके Pagalworld पर अपलोड करते है. यह सभी गैरकानूनी माना जाता है क्यूंकि जब किसी Song को फ्री में Pagalworld पर अपलोड कर दिया जाता है तो Music Label को इससे कोई फायदा नहीं होता और वो इससे पैसे नहीं कमा पाते. इसी वजह से साइबर क्राइम अपनी तमाम कोशिश करते है Pagalworld जैसे पायरेटेड वेबसाइट को बंद करने की लेकिन यह फिर से अपना डोमेन एड्रेस बदल लेते है और वेबसाइट को फिर इन्टरनेट पर उपलब्ध कर देते है. अगर यह वेबसाइट आपके टेलिकॉम ऑपरेटर ने ब्लाक कर रखा है तो आप VPN के इस्तेमाल से IP Address बदल कर Pagalworld से Mp3 Songs Download कर सकते हो.

Disclaimer: This content is for reference purpose only and Hindi Yaar claims no ownership of this content. Our Website does not support or promote piracy in any manner.

Final Words:

तो दोस्तों आज हमने इस पोस्ट में Pagalworld वेबसाइट पर चर्चा की जहा आप Bollywood, Punjabi, English, IndiPop, Ringtones Mp3 में डाउनलोड कर सकते हो. साथ में यह भी बताया की आप इस वेबसाइट से HD Video Songs और Trailer भी डाउनलोड कर सकते हो. अगर आप भी Song Piracy का समर्थन नहीं करते तो मैं आपको यहीं सलाह दूंगा Pagalworld वेबसाइट से गाने डाउनलोड न करे. आप चाहे तो किसी Music Streaming App से डाउनलोड करके सुन सकते हो क्यूंकि इनके पास कॉपीराइट मोजूद होता है. अगर आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया हो तो शेयर जरुर करे.