टिक टॉक पर लाइक्स कैसे बढ़ाये? टिप्स हिंदी में

0

आज हम इस पोस्ट में जानेंगे की TikTok Par Likes Kaise Badhaye पूरी जानकारी. क्या आप अपने टिक टॉक पर लाइक्स बढ़ाना चाहते है तो हमारे इस पोस्ट को जरुर पढ़े. आज हम इस पोस्ट में जानेंगे की टिक टॉक पर लाइक्स कैसे बढ़ाये आसान टिप्स हिंदी में. अगर आपके अनेक विडियो डालने के बाद भी लाइक्स नहीं बढ़ रहे तो आप परेशान हो जाते हो क्यों लाइक्स नहीं बढ़ रहे लेकिन इसमें कोई बड़ी बात नहीं है. टिक टॉक पर ऐसे बहुत से लोग है जिनके आर्थिक प्रयास के बाद भी लाइक्स नहीं बढ़ते. आज हम इस पोस्ट में यही जानने की कोशिश करेंगे की टिक टॉक पर लाइक्स कैसे बढ़ाये.

tiktok likes badhaye

टिक टॉक का आविष्कार एंटरटेनमेंट के लिए हुआ जहां लोग एक मिनट जितना विडियो अपलोड कर सकते है. लोग इस सोशल प्लेटफार्म पर आपको ज्यादातर Lip Sync करते हुए मिल जायेंगे. Lip Sync का अर्थ किसी भी रिकार्ड की गयी बात अथवा गीत के बोल के उच्चारण के अनुसार होंठ मिलाना. टिक टॉक पर लोग इसके अलावा डांस, स्टंट, एक्टिंग आदि करते हुए भी दिखाई देते है.

टिक टॉक को सितंबर 2016 में रिलीज़ किया गया था और आज दुनियाभर में इसे 800 मिलियन से भी ज्यादा लोग इस्तेमाल करते है. इस एप्लीकेशन ने बहुत तेजी से सफलता हासिल की है अगर हम इंडिया की बात करे तो टिक टॉक के 30% Users इंडिया से है. आज ऐसा हो गया है की टिक टॉक पर जिसके फैन की संख्या मिलियन में है उन्हें सेलेब्रिटी के रूप में देखा जाता है.

Tiktok Par Likes Kaise Badhaye:

आपको हम आज कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जिससे टिक टॉक पर फ्री में लाइक्स बढ़ाये जा सकते है. हम आपको कोई फेक लाइक बढ़ाने का तरीका नहीं बताएँगे क्योंकि ज्यादा फेक लाइक लेने से आपका अकाउंट ब्लाक किया जा सकता है. इसलिए हम सिर्फ उन्हीं टिप्स को जानेंगे जो बिलकुल सुरक्षित है और काम भी करते है.

हैशटैग का इस्तेमाल करे:

जब भी आप टिक टॉक पर विडियो डाले तो हमेशा हैशटैग का इस्तेमाल करे. टिक टॉक पर लाइक बढ़ाने के लिए हैशटैग एक बहुत ही अच्छा तरीका है. हैशटैग के इस्तेमाल से टिक टॉक को पता चलता है की आपका विडियो किस टॉपिक पर है. उदहारण के लिए अगर आपका विडियो किसी गेम से रिलेटेड है तो #game #videogame आदि हैशटैग का उपयोग करे. अगर किसी टॉपिक पर कोई विडियो वायरल हो रहा हो तो उसी टॉपिक पर विडियो बनाकर हैशटैग इस्तेमाल करे. जब लोग उस टॉपिक से जुड़े विडियो देखना चाहेंगे तब आपका विडियो भी उन्हें दिखाई देगा जिससे लोग आपका विडियो भी लाइक करेंगे.

डुएट विडियो बनाये:

अगर आप टिक टॉक पर विडियो बना ही रहे है तो डुएट विडियो भी ज्यादा से ज्यादा बनाये. डुएट विडियो उसे कहते है जब आप किसी दुसरे टिक टॉक स्टार के साथ अपनी ही अलग विडियो बनाते हो. हमेशा डुएट उन्हीं लोगो के साथ बनाये जिनकी विडियो वायरल हो, विडियो फनी होनी चाहिए या फिर जिसके टिक टॉक पर ज्यादा चाहने वाले हो. डुएट विडियो में कभी सामने वाले की नकल ना करे और हमेशा कुछ अलग करने की कोशिश करे. डुएट विडियो बनाने का फायदा यह होता है की लोग जब असली विडियो देखेंगे तो आपकी डुएट विडियो भी उनके फीड में दिखाई जाएगी जिससे लाइक्स बढ़ने की संभावना काफी बढ़ जाती है.

कमेंट लाइक करे:

टिक टॉक पर लाइक बढ़ाने के लिए यह भी बहुत अच्छा तरीका हो सकता है. तो आपको यह करना है की लोगो के कमेंट को लाइक करें. देखिये इसके लिए आप किसी भी टिक टॉक अकाउंट पर चले जाये और उनके कमेंट को चेक करे. अब जिन्होंने भी उस विडियो पर कमेंट कर रखा है उनके कमेंट को लाइक करे. अब आप जरुर सोच रहे होंगे की इसका क्या फायदा होता है. इसका सीधा मतलब है की जब आप किसी का कमेंट लाइक करते हो उसके पास नोटिफिकेशन जाता है. जब उन्हें नोटिफिकेशन मिलेगा की उनका कमेंट किसी ने लाइक किया तब ज्यादातर लोग यह जरुर चेक करते है की कमेंट किसने लाइक किया. अब जब वो आपका अकाउंट चेक करेंगे तो ज्यादा संभावना है की वो भी आपका कोई विडियो लाइक कर सकते है.

टिक टॉक चैलेंज में हिस्सा ले:

टिक टॉक पर हर समय मनोरंजन के लिए चैलेंज आता रहता है. यह चैलेंज किसी एक व्यक्ति, टिक टॉक स्टार, इनफ्लुएंसर, या फिर किसी कंपनी ब्रांड द्वारा शुरू किया जा सकता है. इन चैलेंज में हिस्सा ले कर आप ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुँच सकते है. कई बार आपको चैलेंज जितने पर उपहार भी दिए जाते है. लेकिन अगर आप सिर्फ टिक टॉक लाइक्स ही बढ़ाना चाहते हो तब भी आप इसमें हिस्सा ले सकते हो. अगर कोई चैलेंज ज्यादा पोपुलर हो जाता है और लोग उस चैलेंज से जुड़े विडियो देखते है तो आपका विडियो भी साथ में दिखाया जाता है. इससे लाइक्स बढ़ने की संभावना भी बढ़ जाती है.

सबसे हटकर विडियो बनाये:

ऑडियंस हमेशा कुछ नया देखना पसंद करती है अगर आप पुराने डायलॉग्स, डांस, जोक्स आदि पर विडियो बनायेंगे तो शायद ही आपको ज्यादा लाइक्स मिले. क्योंकि जो चीजे पुरानी हो जाती है लोग उसे देखने में दिलचस्पी नहीं दिखाते इसलिए कुछ नया बनाने की कोशिश करे. अपने आसपास देखे लोग किस टाइप की विडियो ज्यादा देखना पसंद करते है. अब सोचिये उसमे क्या अलग किया जाये जिससे सुनने में अच्छा भी लगे और लोगो को पसंद भी आये. जब आप अपना ही कोई नया आईडिया बनाते है तो उसका क्रेडिट आपके पास ही रहता है. जब भी कोई आपके बनाये हुए विडियो पर डुएट बनाएगा तो लोग आपका अकाउंट भी चेक करेंगे. जब ज्यादा लोग आपका अकाउंट चेक करते है तो अकाउंट पर लाइक्स भी बढ़ेंगे.

स्टेटस के लिए विडियो बनाये:

आपने भी लोगो को व्हाट्सप्प स्टेटस में टिक टॉक विडियो लगाते हुए देखा होगा. लेकिन क्या आप जानते है ऐसे ही लाखों लोग दुसरे के बनये टिक टॉक विडियो को अपने स्टेटस में लगाते है. इसका सीधा कारण यह है की लोगो को उनका विडियो पसंद आता है. तो आपको भी यही करना है की लोगो को देखे किस टाइप का विडियो वो अपने स्टेटस में लगाते है. आप भी वही विडियो अपने टिक टॉक अकाउंट पर बनाये और लोगो के साथ शेयर करे. जब लोग आपका विडियो देखेंगे तो वो भी अपने स्टेटस में लगायेंगे इस प्रकार आपकी विडियो लोग शेयर करने लगेंगे. अब आपको भी जानते हो जब कोई विडियो ज्यादा शेयर होती है तो लाइक्स भी बढ़ने लगते है.

अपना डायलाग बनाये:

आपने टिक टॉक पर जरुर देखा होगा की अगर कोई डायलाग फेमस हो जाये तो सभी लोग उस डायलाग पर टिक टॉक बनाने लगते है. तो क्यों ना अपना ही कोई डायलाग बनाया जाये जिसे लोग कॉपी करे. जब कोई आपके डायलाग पर टिक टॉक बनाता है तो उसके विडियो के साथ लिखा हुआ होता है की असली में यह आवाज़ किसकी है. इस प्रकार अगर आप अपने ही डायलाग बनाते हो तो दुसरे भी उसे कॉपी करना चाहेंगे जिससे आपके अकाउंट पर लाइक्स भी बढ़ेंगे.

सोशल मीडिया पर शेयर करे:

बहुत से लोग एक गलती करते है की टिक टॉक पर विडियो बनाने के बाद उसे कही शेयर नहीं करते. अगर आप भी अपने विडियो को सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करते तो लाइक्स मिलने में काफी समय लग सकता है. उदहारण के लिए अगर आपके फेसबुक पर 1000 दोस्त है तो अपने टिक टॉक विडियो को फेसबुक पर शेयर करे. अगर 1000 में से भी 100 लोग लाइक करते है तो कोई बुरी बात नहीं है. जब आपको लाइक्स मिलने शुरू हो जायेंगे तब टिक टॉक खुद ही अपने प्लेटफार्म पर दुसरे लोगो को आपका विडियो दिखायेगा. इससे कम समय में ही आप टिक टॉक पर काफी लाइक्स हासिल कर सकते हो.

टिक टॉक पर लाइक्स क्यों नहीं बढ़ रहे:

टिक टॉक पर लाइक्स ना बढ़ने के बहुत से कारण हो सकते है. तो हम आपको कुछ ऐसे कारण बताने जा रहे है जिसमे अगर सुधार किया जाये तो निश्चित ही आपको लाइक्स मिलेंगे.

  • शायद आप किसी पुराने ट्रेंड पर ही विडियो बना रहे हो.
  • शायद आप विडियो में Lip Sync ठीक से नहीं कर पाते.
  • आप उसी टॉपिक पर विडियो बना रहे हो जिस पर पहले से लाखों विडियो बने हुए है.
  • आप अपने विडियो को दुसरे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर नहीं करते.
  • आप विडियो में ट्रेंडिंग हैशटैग का इस्तेमाल नहीं करते.
  • आपके विडियो का बैकग्राउंड अच्छा नहीं दिखाई देता हो.
  • आप विडियो में अच्छे फ़िल्टर का प्रयोग नहीं करते.
  • आप विडियो में एक्टिंग सही से नहीं करते.
  • जिस जगह आप शूट करते हो शायद वो लोकेशन अच्छा ना हो.

Final Words:

तो दोस्तों आज हमने जाना TikTok Par Likes Kaise Badhaye पूरी जानकारी. इस पोस्ट में हमने टिक टॉक लाइक्स बढ़ाने से जुड़ी सभी जरुरी टिप्स को अच्छे से जाना. अगर आप इस पोस्ट में बताये हुए टिप्स को फॉलो करते हो तो जरुर आपके वीडियो पर लाइक्स बढ़ेंगे. टिक टॉक को आज 80 करोड़ से भी ज्यादा लोग इस्तेमाल करते है इसलिए आप जब तक कुछ हटकर नहीं करते तब तक आपको लाइक्स मिलने में समय लगेगा. इसलिए जितने भी टिप्स आज हमने बताये उन सभी को अपने अकाउंट पर जरुर आज़माए. अगर आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया हो तो शेयर जरुए करे.

Related Post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here