Wifi Password Hack Kaise Kare ? आसान तरीका

Wifi Password Hack Kaise Kare ? आसान तरीका

हेल्लो दोस्तों मेरे पास बहुत से कमेंट्स आते है और ज्यादातर लोगो का यहीं सवाल होता है की Wifi Password Hack Kaise Kare तो दोस्तों इस विषय पर काफी विचार करने के बाद मैंने यह निर्णय लिया की आप सभी के लिए एक पोस्ट तैयार किया जाये जिसमे आपको Wifi Password Hack या Wifi Password पता करने का आसान तरीका बताया जाये. इसलिए आज जो मैं यह पोस्ट लिख रहा हूँ इसमें Wifi Hack करने का सबसे आसान तरीका बताया गया है इससे आप अपने पड़ोसी, दोस्त या किसी रिश्तेदार का Wifi Password पता कर सकते हो. अगर आप यह तरीका जान जाते हो तो किसी भी Wifi का पासवर्ड पता करना आपके लिए काफी आसान होगा और वो पासवर्ड आप अपने दोस्त को बताओगे तो वो भी आश्चर्य हो जायेंगे की आपने यह कैसे किया. इस ट्रिक को जानने के बाद आप लोगो का Wifi Password पता करने में उनकी मदद भी कर सकते हो तो दोस्तों चलिए जानते है Wifi Hack in Hindi.

wifi password hack

आज जिस ट्रिक से हम Wifi Password Hack करना सीखेंगे वो आप किसी भी एंड्राइड फ़ोन में कर सकता है मतलब अगर किसी के पास कंप्यूटर नहीं है वो भी इस ट्रिक से Wifi Password पता कर सकते है.  अगर आप गूगल पर सर्च करे तो आपको बहुत से तरीके मिल जायेंगे Wifi Password Hack करने के लिए लेकिन उनमे से ज्यादातर ट्रिक्स सिर्फ कंप्यूटर पर ही काम करते है. मतलब अगर किसी के पास कंप्यूटर नहीं है तो वो Wifi पासवर्ड नहीं पता कर सकते. लेकिन बहुत से लोगो के पास कंप्यूटर नहीं होता और जिनके पास होता भी है तो वो उसे हर जगह आसानी से नहीं ले जा सकते इसलिए इस पोस्ट में Wifi पासवर्ड पता करने का तरीका एंड्राइड फ़ोन के लिए बताया गया है जो आप सभी के पास जरुर होगा. एंड्राइड फ़ोन के लिए भी इन्टरनेट पर काफी Wifi Hacking Tricks मोजूद है लेकिन उनमे से ज्यादातर काम नहीं करते लेकिन इस पोस्ट में जो तरीका आप सभी को बताया जायेगा उनकी मैंने खुद पुष्टि की है और वो पूरी तरह से काम करते है.

तो दोस्तों अब तक आपको यह समझ आ गया होगा की आज हम किस बारे में बात करने वाले है. पोस्ट शुरू करने से पहले मैं आप सभी को यह बताना चाहूँगा की यह पोस्ट सिर्फ शिक्षा के उद्देश्य से शेयर किया जा रहा है. इस ट्रिक का इस्तेमाल सिर्फ दोस्तों के साथ मस्ती करने के लिए करे और इसका गलत इस्तेमाल न करे तो ज्यादा बेहतर होगा.

Wifi Password Hack Kaise Kare:

इस पोस्ट में आपको दो तरीके बताये जायेंगे Wifi पासवर्ड पता करने के लिए पहला तरीका जो होगा वो किसी भी डिवाइस में काम कर सकता है लेकिन दूसरा तरीका जो होगा उसके लिए आपके फ़ोन का रूट होना जरुरी है. अभी बहुत से लोग सोच रहे होंगे की रूट क्या है और फ़ोन रूट कैसे करे तो इस बारे में हमने पहले ही एक पोस्ट कर रखा है जिसमे अच्छे से बताया गया है रूट क्या है और कैसे करे. अभी के लिए आप इतना जान लीजिये की सिस्टम एप्प्स और फाइल्स को अपने हिसाब से बदलाव करने के लिए रूट की जरूरत पड़ती है और फ़ोन रूट होने के बाद फ़ोन की वारंटी भी समाप्त हो जाती है.

Method 1: Using WPS Connect

इस ट्रिक से हम किसी भी एंड्राइड फ़ोन से Wifi पासवर्ड आसानी से पता कर सकते है और इसमें एक मिनट से ज्यादा समय नहीं लगेगा. याद रहे यह तरीका सिर्फ उन्ही Wifi कनेक्शन के साथ काम करेगा जिसमे WPS Enable होगा. अगर Wifi में WPS Enable नहीं है तो आप इस ट्रिक से पासवर्ड नहीं पता कर सकते.

1) सबसे पहले आपको अपने फ़ोन में एक एप्लीकेशन इनस्टॉल करना है जिसका नाम WPS Connect है. आप यह एप्लीकेशन प्ले स्टोर से फ्री में इनस्टॉल कर सकते हो. एप्लीकेशन इनस्टॉल करने के लिए नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करे.

Download Now

2) WPS Connect एप्लीकेशन को शुरू करे और Wifi स्कैन करे. अगर आपके आस पास किसी Wifi का WPS Enable होगा तो आपको वो इस एप्लीकेशन में दिख जायेगा.

3) जब आपको WPS Wifi नज़र आ जाये तो उस पर क्लिक करे.

4) अब आपको तीन पिन दिखाई देंगे जिसमे सबसे पहले वाले पिन को सेलेक्ट करके Try Pin वाले आप्शन पर क्लिक करना है.

hack wifi password

5) Trying to Connect का मेसेज दिखाई देगा और आपको कुछ सेकंड इन्तजार करना होगा.

6) कुछ सेकंड इन्तजार करने के बाद Wifi पासवर्ड आपको दिखाई देगा आप कॉपी बटन पर क्लिक करके वो पासवर्ड कॉपी भी कर सकते हो.

hack wifi password

7) बहुत बार पहला पिन काम नहीं करता ऐसे स्थिति में दुसरे पिन को सेलेक्ट करे अगर वो भी काम नहीं करे तो तीसरे पिन को सेलेक्ट करे. अगर आपके पास पहले से कोई पिन मोजूद हो तो कस्टम पिन में आप उसे भी डाल सकते हो.

8) अगर आप Wifi नेटवर्क से ज्यादा दूरी से पासवर्ड पता करने की कोशिश करते हो तो यह बहुत बार यह सफल नहीं होता. इसलिए ज्यादा से ज्यादा Wifi नेटवर्क के पास रहने की कोशिश करे.

9) मैं यह गारंटी के साथ नहीं कह रहा की आप सभी WPS Wifi को हैक कर सकते हो लेकिन इस ट्रिक से ज्यादातर WPS Wifi का पासवर्ड पता लगाया जा सकता है.

Method 2: Using Root Browser

ऊपर जो तरीका हमने जाना वो सिर्फ WPS Wifi के साथ काम कर सकता है लेकिन यह जो तरीका है वो किसी भी Wifi नेटवर्क के साथ काम कर सकता है. यह ट्रिक तब इस्तेमाल किया जा सकता है जब आपने कभी उस Wifi से अपने फ़ोन को कनेक्ट किया हो जिसे आप हैक करना चाहते हो. दुसरे शब्दों में कहें तो अगर किसी Wifi का पासवर्ड आपके फ़ोन में सेव होगा तो आप इस ट्रिक से उसका पता लगा सकते हो. इस ट्रिक को इस्तेमाल करने के लिए आपका फ़ोन रूट होना चाहिए.

1) सब पहले आपको अपने फ़ोन में एक एप्लीकेशन इनस्टॉल करना है जिसका नाम Root Browser है. यह एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर फ्री में मोजूद है. इस एप्लीकेशन के मदद से आप सिस्टम फाइल्स में जा सकते हो और पासवर्ड पता लगा सकते हो.

Download Now

4) इस एप्लीकेशन को इनस्टॉल करने के बाद इसे शुरू करे. अब आप से रूट परमिशन माँगा जायेगा इसके लिए Grant आप्शन क्लिक करे और एप्लीकेशन को रूट परमिशन मिल जायेगा.

5) अब आपको Home आप्शन पर क्लिक करना है और आप रूट फोल्डर में आ जाओगे उसके बाद इन स्टेप्स को फॉलो करे.

6) अब आपको इस फोल्डर में जाना है data> misc> wifi.

7) इसके बाद आपको wpa_supplicant.conf नाम से एक फाइल होगा इस पर क्लिक करना है. इस फाइल को ओपन करने के लिए RB Text Editor वाले आप्शन को सेलेक्ट करे.

wifi password hack

7) इस फाइल के अंदर आपको सभी Wifi पासवर्ड दिखाई देंगे जो आपके फ़ोन में सेव है. इस बात का ध्यान रहे की इस फाइल के अंदर ssid का मतलब Wifi Name और psk का मतलब Password है.

wifi password hack

8) तो इस तरीके से आप किसी भी Wifi का पासवर्ड पता लगा सकते हो जो आपके फ़ोन में सेव है.

Final Words:

तो दोस्तों आज हमने इस पोस्ट में जाना की Wifi Password Hack Kaise Kare वाईफाई पासवर्ड कैसे पता करे. मैं उम्मीद करता हूँ आपको यह पोस्ट जरुर पसंद आया होगा. यह दोनों ट्रिक जो मैंने आपको इस पोस्ट में बताया है वह पूरी तरह से काम करते है. आपके लिए दोनों में से जो भी तरीका बेहतर लगे आप उसे इस्तेमाल कर सकते हो कोई दिक्कत नहीं होगी. बस इस बात का ध्यान रहे की आप इस ट्रिक से किसी का नुकसान नहीं कर रहे वरना यह गैरकानूनी माना जायेगा. अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया हो तो शेयर जरुर करे.