Worldfree4u – Latest HD Bollywood, Hollywood, Hindi Movie Download

0

Worldfree4u यह वेबसाइट फ्री मूवी डाउनलोड करने के लिए सबसे ज्यादा सर्च की जाती है. अगर आपको नहीं पता Worldfree4u क्या है तो हमारे इस पोस्ट को पढ़े इस पोस्ट में हम आपको Worldfree4u वेबसाइट के बारे में बताएँगे. दोस्तों इन्टरनेट पर बहुत से वेबसाइट है जहा से आप फ्री मूवी डाउनलोड कर सकते हो उन्हीं में से एक वेबसाइट का नाम Worldfree4u है यह वेबसाइट आपको हर तरह के मूवीज डाउनलोड करने देता है जैसे की Bollywood, Hollywood, Tamil, Telugu, Punjabi, Hindi Dubbed आदि. यह वेबसाइट उन सभी के लिए उपयोगी है जो मुफ्त में पूरा एंटरटेनमेंट घर बैठे चाहते है. मैं आज इस पोस्ट Worldfree4u के बारे में विस्तार से चर्चा करूँगा तो चलिए पोस्ट पढ़े.

worldfree4u

 

Worldfree4u – Latest HD Bollywood, Hollywood, Hindi Movie Download:

Worldfree4u एक ऐसी वेबसाइट है जिसके बारे में इंडिया के अधिकतर लोग जानते होंगे जो ऑनलाइन मूवी डाउनलोड करने का शौक रखते है. यह सिर्फ वेबसाइट नहीं एक लोकप्रिय नाम है जहा से आप हर तरह के Latest HD Bollywood, Hollywood, Tamil, Telugu, Kannada, Hindi Dubbed मूवीज डाउनलोड कर सकते हो. इतना ही नहीं इसके साथ आप Web Series भी डाउनलोड कर सकते हो जो सिर्फ Amazon Prime, Netflix, Altbalaji और Hotstar पर ही देखने को मिलते है और इन पर देखने के लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है लेकिन Worldfree4u वही सीरीज आपको फ्री में डाउनलोड करने देता है.

Worldfree4u वेबसाइट पर आपको Latest HD Bollywood, Hollywood, Tamil, Telugu, Kannada, Hindi Dubbed मूवी हर तरह के क्वालिटी में डाउनलोड करने को मिल जाते है जैसे की DVDRip, BRRip, HDRip, CAMRip, HDTC, WEB DL, BluRay आदि. जब भी कोई नयी बॉलीवुड या हॉलीवुड मूवी रिलीज़ होती है उसके अगले दिन ही आप Worldfree4u से उसे डाउनलोड कर सकते हो. शुरू में यह मूवी थिएटर की रिकॉर्डिंग से अपलोड की जाती है लेकिन जब यह Digital या BluRay Disc के लिए रिलीज़ होती है अगले दिन ही आप उसे HD में डाउनलोड कर सकते हो. बहुत बार ऐसा भी देखा गया है की मूवी रिलीज़ होने से पहले ही Worldfree4u पर HD क्वालिटी में लीक हो जाती है.

Worldfree4u जैसे इतने भी वेबसाइट है सभी पायरेटेड वेबसाइट के नाम से जाने जाते है. पायरेटेड वेबसाइट उन वेबसाइट को कहा जाता है जो कॉपीराइटेड कंटेंट को बिना किसी अनुमति के कॉपी तैयार करते है और इन्टरनेट की मदद से लोगो के साथ शेयर करते है. आजकल सभी के पास इन्टरनेट और स्मार्टफोन है इसलिए यह जितने भी पायरेटेड वेबसाइट है वह तेजी से लोगो तक पहुँच रहा है. इससे आम लोगो को तो कोई नुकसान नहीं होता क्यूंकि उन्हें जिस चीज को देखने के लिए पैसे देने पड़ते वो फ्री में मिल जाता है लेकिन जो फिल्म प्रोडूसर होते है उनका काफी नुकसान होता है. फिल्म ऑनलाइन ही लीक हो जाने के कारण लोग थिएटर में पैसे दे कर टिकेट नहीं खरीदना चाहते जिससे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन काफी कम हो जाता है जिसका सीधा प्रभाव प्रोडूसर व उन सभी को पड़ता है जिन्होंने फिल्म तैयार करने में अपनी मेहनत और पैसा लगाया है.

साइबर क्राइम में शिकायत करने के बाद भी इन वेबसाइट को कोई फर्क नहीं पड़ता. जब भी कोई कंपनी इनकी शिकायत साइबर में करती है तो ऐसे वेबसाइट को ब्लाक करने का नोटिस टेलिकॉम कम्पनीज को भेज दिया जाता है. लेकिन इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता क्यूंकि कुछ ही दिनों बाद यह पायरेटेड वेबसाइट डोमेन एड्रेस बदल लेते है और पुराने डोमेन को नए डोमेन के साथ जोड़ देते है. इससे होता यह है की अगर कोई इनकी वेबसाइट खोलेगा तो नए डोमेन एड्रेस पर अपने आप आ जायेगा और कुछ भी डाउनलोड कर सकता है. अगर कोई वेबसाइट को ब्लाक कर दिया गया तो एक और तरीका होता है की आप VPN की मदद से अपनी IP Address को दुसरे देश से बदल सकते हो जहा यह वेबसाइट ब्लाक नहीं है. तो मेरे कहने का सीधा मतलब यह है की इन सभी वेबसाइट की जानकारी होने के बाद भी सरकार ऐसे वेबसाइट को पूरी तरह से काबू में नहीं कर सकती.

Disclaimer: This content is for reference purpose only and Hindi Yaar claims no ownership of this content. Our Website does not support or promote piracy in any manner.

Final Words:

तो दोस्तों आज हमने इस पोस्ट में Worldfree4u के बारे में जाना किस तरह से यह काम करती है और इस वेबसाइट से क्या डाउनलोड किया जा सकता है. Worldfree4u बेशक उन लोगो के लिए उपयोगी है जिनके पास थिएटर जाने के पैसे नहीं है या फिर उनके घर से थिएटर काफी दूर है. लेकिन मैं आपको यहीं सलाह दूंगा की पायरेसी का कभी समर्थन न करे क्यूंकि यह गैरकानूनी है. अगर आपको घर बैठे कोई मूवी देखने का मन हो तो आप उसे Amazon Prime, Netflix या Hotstar पर देख सकते हो क्यूंकि इनके पास हर कंटेंट का कॉपीराइट मोजूद होता है और यह कानूनी तौर पर उचित भी है. आखिर में यहीं कहना चाहूँगा की अगर आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया हो तो शेयर जरुर करे.